मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर होज़े मोरीनियो ने जोर देते हुए कहा है कि वह जानते हैं कि क्लब के स्टॉपर डेविड डे हेया ओल्ड ट्रैफर्ड में रुकना चाहते हैं। मोरीनियो को भरोसा है कि स्पेन इंटरनेशनल रेड डेविल्स के साथ एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे।


साल 2011 में एटलेटिको मैड्रिड से ओल्ड ट्रैफर्ड आने वाले डे हेया दुनिया के बेस्ट स्टॉपर्स में से एक माने जाते हैं, और हाल में उनका फ्यूचर अफवाहों से घिरा रहा है। गौरतलब है कि साल 2015 के दौरान रियल मैड्रिड के डे हेया में जबरदस्त इंट्रेस्ट के बावजूद यूनाइटेड अपने स्टॉपर को ओल्ड ट्रैफर्ड में रखने में कामयाब रहा था।


अगर रेड डेविल्स ने डे हेया के एक्सटेंशन को ट्रिगर नहीं किया तो उनका करंट कॉन्ट्रैक्ट अगले साल जून में खत्म हो जाएगा। फोर फोर टू के मुताबिक रेड डेविल्स के पास डे हेया के एक्सटेंशन को ट्रिगर ना करने के चांस बहुत कम है, पर इससे वह स्पेन इंटरनेशनल को सिर्फ एक और साल के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड में रोक पाएंगे।

अफवाहें सामने आ रही है कि फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन डे हेया को फ्रांस लाने में दिलचस्पी ले रहा है। बता दें कि बीती रात यंग बॉयज के खिलाफ खेले गए चैंपियंस लीग गेम में डे हेया ने एक शानदार सेव कर अपोनेंट को लीड लेने से रोका था।


पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बने मोरीनियो ने अपने गोलकीपर के बारे में कहा, 'डे हेया एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर है। वह दुनिया का बेस्ट स्टॉपर है और अगर हमारी महत्वाकांक्षा एक बड़े क्लब बनने और एक विनिंग क्लब बनने की है तब आपको बेस्ट स्टॉपर के साथ-साथ कुछ बेस्ट प्लेयर्स की भी जरूरत होती है।


इस मामले में हमारे पास दुनिया का बेस्ट स्टॉपर डे हेया है और मुझे पता है कि वह ओल्ड ट्रैफर्ड में रुकना चाहता है। मैं जानता हूं कि उसका एजेंट भी इसमें काफी खुश है। मैं यह भी जानता हूं कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के बोर्ड मेंबर्स भी चाहते हैं कि वह ओल्ड ट्रैफर्ड में रुके और वे लोग इस बारे में काम भी कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह जल्दी ही एक बेहतर नतीजे पर पहुंचेंगे।'