FT: बायर्न म्यूनिख (रॉबेन 13', 31', लेवांडोव्स्की 36', 51', रिबेरी 76') 5-1 बेनफिका​ (फर्नान्डेस 46')


जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने बीती रात अपने घर में हुए चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज मैच में पुर्तगाली क्लब बेनफिका को 5-1 से धोते हुए अगले राउंड में एंट्री कर ली। जर्मन क्लब के लिए आर्यन रॉबेन और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने ब्रेस जबकि फ्रैंक रिबेरी ने एक गोल दागा।


बुंदसलिगा में लगातार खराब प्रदर्शन करते हुए लीग टेबल में पांचवे नंबर पर बैठी जर्मन टीम की इस जीत से उनके कोच निको कोवाच के ऊपर से प्रेशर जरूर कम हुआ होगा। यह जर्मन चैंपियंस की इस सीजन की सबसे बड़ा मार्जिन वाली जीत है।


हालांकि कोवाच के लिए इस जीत से ज्यादा खुशी की बात जीत का तरीका होगी जिसमें बायर्न ने इस सीजन की अपनी सबसे बेहतरीन अटैकिंग फुटबॉल खेली।

इस जीत के बाद अब ​बायर्न म्यूनिख अपनी घरेलू लीग पर पूरा फोकस कर सकता है क्योंकि अब उन्हें अयैक्स के खिलाफ होने वाले अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के रिजल्ट पर निर्भर नहीं रहना होगा।


रॉबेन ने मैच के 13वें मिनट में टिपिकल रॉबेन स्टाइल का गोल दागकर बायर्न म्यूनिख को लीड दिलाई और फिर मैच के 31वें मिनट में उन्होंने एक और गोल दाग स्कोर 2-0 कर दिया।


स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने मैच के 36वें मिनट में हैडर के जरिए गोल दाग स्कोर 3-0 किया और हाफटाइम तक बायर्न ने अपनी तीन गोल्स की लीड बरकरार रखी।

FC Bayern Muenchen v SL Benfica - UEFA Champions League Group E

सेकंड हाफ की शुरुआत में बेनफिका के फर्नान्डेज ने स्ट्राइकर जोनास के साथ वन-टू खेलते हुए स्कोर कर बेनफिका की वापसी की उम्मीदें जगाईं, लेकिन लेवांडोव्स्की ने मैच के 51वें और फिर रिबेरी ने 76वें मिनट में गोल दाग बायर्न की बड़ी जीत पक्की कर दी।