युवेंटस के मैनेजर मैक्स अलेग्री का कहना है कि उनके फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो बैलन डे ऑर अवॉर्ड जीतना डिज़र्व करते हैं। गौरतलब है कि बातें चल रही हैं कि इस अवॉर्ड के लिए तीन शॉर्टलिस्टेड प्लेयर्स में रोनाल्डो का नाम शामिल नहीं है। बता दें कि पुर्तगाल इंटरनेशनल ने इस अवॉर्ड को पांच बार अपने नाम किया है।


रोनाल्डो रियल मैड्रिड में लगातार तीसरी चैंपियंस लीग जीत, युवेंटस के साथ शानदार शुरुआत और वर्ल्ड कप में पुर्तगाल के लिए स्कोर की गई हैटट्रिक के दम पर इस अवॉर्ड के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इटैलियन आउटलेट टुट्टोस्पोर्ट का कहना है कि रोनाल्डो लगातार तीसरी बार बैलन डे ऑर जीतने की रेस में शामिल नहीं हैं।

अफवाहें हैं कि ​रियल मैड्रिड के रफाएल वरान और मिडफील्डर लूका मॉड्रिच के साथ पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर किलियन म्बाप्पे टॉप थ्री में शामिल हैं। फोर फोर टू के मुताबिक युवेंटस कोच अलेग्री बैलन डे ऑर के इस अनुमानित सेलेक्शन से सहमत नहीं हैं।


उनका मानना है कि उनके स्टार प्लेयर रोनाल्डो को इस अवॉर्ड को एक बार फिर से जीतना चाहिए। एक न्यूज़ कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बने युवेंटस बॉस ने कहा, 'मैं बैलन डे ऑर नॉमिनेशन्स के बारे में कुछ नहीं जानता पर रोनाल्डो ने जितना किया है वह इसे जीतना डिज़र्व करता है।'


बता दें कि साल 2007 के बाद से बैलन डे ऑर पर बार्सिलोना सुपरस्टार लियोनल मेसी और रोनाल्डो का कब्जा रहा है। दोनों ही प्लेयर्स ने इसे पांच-पांच बार अपने नाम किया है। पर हैरानी की बात यह है कि इस साल बैलन डे ऑर के लिए न तो मेसी फेवरेट्स की लिस्ट में शामिल हैं और न ही रोनाल्डो।