मैनचेस्टर सिटी के फ्रेंच डिफेंडर बेंजामिन मेंडी अपने गेम के साथ-साथ अपनी ट्विटर एक्टिविटी के लिए भी काफी मशहूर हैं। मेंडी को अक्सर ट्विटर पर हंसी-मजाक करते देखा जा सकता है और कई बार उनके सीरियस ट्वीट भी मजाक जैसे ही हो जाते हैं।


मेंडी की इस ट्विटर एक्टिविटी के नए शिकार बने हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। मेंडी ने ट्रंप के एक ट्वीट के जवाब में अपने देश द्वारा हाल ही में जीते गए वर्ल्ड कप का रेफरेंस देकर ट्रंप को चुप करा दिया।

ट्रंप ने ट्विटर के जरिए फ्रेंच प्रेसिडेंट इमैनुअल मैक्रॉं की आलोचना की थी। ट्रंप ने यह आलोचना मैक्रॉं द्वारा राष्ट्रवाद की आलोचना वाले एक संबोधन के दौरान उन्हें फटकार लगाने की प्रतिक्रिया के रूप में की थी।


रूस में वर्ल्ड कप जीतने वाली फ्रेंच टीम का हिस्सा रहे 24 साल के मेंडी ने ट्विटर के जरिए ट्रंप की खबर ली। ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'फ्रांस को फिर से महान बनाएं'। गौरतलब है कि ट्रंप द्वारा दिया गया, 'अमेरिका को फिर से महान बनाएं' का नारा काफी चर्चा में रहा था और उन्होंने ऐसा ही कुछ फ्रांस के लिए भी ट्वीट किया।

मेंडी ने ट्रंप के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'चिंता मत करो भाई'। मेंडी ने अपने ट्वीट में दो स्टार्स भी लगाए जो कि फ्रांस की दो वर्ल्ड कप ट्रॉफीज के लिए थे।


फ्रांस ने 1998 में अपना पहला वर्ल्ड कप जीतने के 20 साल बाद रूस में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर अपना दूसरा वर्ल्ड कप जीता था।