FT: एसी मिलान 0-2 युवेंटस (मंज़ुकिच 8', रोनाल्डो 81')

गोंज़ालो हिग्वाइन की पेनल्टी मिस और फिर रेड कार्ड लेने के दौरान एसी मिलान को बीती रात उनके ही घर में हुए सेरी ए मैच में युवेंटस के हाथों 2-0 की हार का सामना करना पड़ा।


पीठ की समस्याओं के जूझ रहे हिग्वाइन ने अपने पैरेंट क्लब के खिलाफ स्टार्ट किया और मैच के 41वें मिनट में मिली पेनल्टी पर स्कोर करने में नाकाम रहे।


इससे पहले विजिटर्स ने मैच के आठवें मिनट में ही मारियो मंज़ुकिच की मदद से लीड ले ली थी और मैच के फुलटाइम से नौ मिनट पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल ने उनकी जीत पक्की कर दी।


रोनाल्डो के गोल के दो मिनट बाद ही हिग्वाइन एक बार फिर से चर्चा के केंद्र में आए जब एक बुकिंग पर उन्होंने बेहद खतरनाक तरीके से रिएक्ट किया और फिर उन्हें मैदान से बाद जाना पड़ा।


इधर दूसरी तरफ मिडवीक में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ मिली हार से वापसी करते हुए युवेंटस ने अच्छा खेल दिखाया और अब सेरी ए के टॉप पर उनकी लीड 6 पॉइंट्स की हो गई है।

लगातार तीन सेरी ए मैचों से जीतते आ रहे एसी मिलान के लिए मैच की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मैच के आठवें मिनट में ही एलेक्स सांद्रो के क्रॉस पर मारियो मंज़ुकिच ने रिकार्डो रॉड्रिगेज़ से ऊंचा उछलते हुए युवेंटस को लीड दिला दी।


मिलान की समस्याएं ब्रेक से चार मिनट पहले और बढ़ गईं जब बेनाटिया की हैंडबॉल पर VAR के जरिए मिली पेनल्टी को हिग्वाइन गोल में नहीं बदल पाए। गोल के लेफ्ट साइड में लिए गए हिग्वाइन के शॉट को शेज़्नी के बेहतरीन तरीके से गोल में जाने से रोक लिया।