FT: बोरुशिया डॉर्टमंड (रोएस 49P' 67', अलकासेर, 73') 3-2 बायर्न म्यूनिख (लेवांडोव्स्की 26', 52')

बेंच से आए पाको अलकासेर ने बेहतरीन विनिंग गोल दागते हुए बीती रात हुए हाई-वोल्टेज क्लैश में बोरुशिया डॉर्टमंड को बायर्न म्यूनिख पर 3-2 से जीत दिला दी।


मैच के दौरान मार्को रोएस ने दो बार रॉबर्ट लेवांडोव्स्की द्वारा बायर्न को दिलाई गई लीड को कैंसल किया लेकिन वह अलकासेर थे जिनके गोल ने सिग्नल इडुना पार्क में डॉर्टमंड को जीत दिलाई।


इस मैच में उतरने से पहले डॉर्टमंड ने बुंदसलिगा चैंपियंस पर चार पॉइंट्स की लीड ले रखी थी और इस मैच में जीत के बाद अब वे बार्यन म्यूनिख से सात पॉइंट आगे हो गए हैं।


बायर्न के कोच निको कोवाच ने मैच से पहले कहा था कि उन्हें कोई प्रेशर नहीं महसूस हो रहा लेकिन सारे कंपटिशन मिलाकर छह मैचों से चला आ रहा बायर्न की जीत का सिलसिला रुकने के बाद एक बार फिर से उनके भविष्य पर सवाल उठने की पूरी संभावना है।

इसी हफ्ते जर्मनी नेशनल टीम में बुलाए गए रोएस ने मैच की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में की और शुरुआत में ही उनके पास डॉर्टमंड को लीड दिलाने का मौका था लेकिन वह अपना शॉट सीधे मैनुएर नोएर को मार बैठे।


इसके बाद बायर्न ने डॉर्टमंड की ढीली डिफेंडिंग का फायदा उठाया और मैच के 26वें मिनट में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने अपनी पूर्व टीम के खिलाफ स्कोर कर बायर्न को लीड दिला दी। पहला हाफ खत्म होने तक विजिटर्स की लीड कायम रही।


डॉर्टमंड ने मैच के दूसरे हाफ की शुरुआत भी पहले जैसी ही की और नोएर के फाउल पर मिली पेनल्टी को मैच के 49वें मिनट में गोल में बदल रोएस ने स्कोर 1-1 कर दिया।

FBL-GER-BUNDESLIGA-DORTMUND-BAYERN MUNICH

इसके चार मिनट बाद ही बायर्न ने एक खूबसूरत गोल के जरिए फिर से लीड लेते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। शूट करने की जगह होने के बावजूद नैबरी ने बैकहील के जरिए बॉल जोशुआ किमिख को दी जिनके क्रॉस को लेवांडोव्स्की ने गोल में डाल दिया।


डॉर्टमंड ने मैच 66वें मिनट में रोएस के जरिए एक बार फिर से स्कोर बराबर कर लिया जब उन्होंने लुकस पिस्ज़ेक के क्रॉस को गोल में धकेला।


फ्रैंक रिबेरी से बॉल छीनकर जेडन सांचो के स्टार्ट किए एक मूव पर एक्सेल विटसेल ने अलकासेर के लिए मौका बनाया जिन्होंने रोएर को चिप शॉट के जरिए छकाकर डॉर्टमंड को मैच में पहली बार लीड दिलाई जो कि अंत में मैच विनिंग साबित हुई।