अर्जेंटीनी क्लब बोका जूनियर्स और रिवर पलेट ने इस बात पर सहमति बना ली है कि प्रतिष्ठित कोपा लिबेर्टाडोरेस के फाइनल के दोनों लेग्स में अवे फैंस को स्टेडियम में नहीं घुसने दिया जाएगा।


गौरतलब है कि पिछले हफ्ते अर्जेंटीना के प्रेसिडेंट माउरीसियो माकरी ने कहा था कि वह चाहते हैं कि अवे फैंस को सुपरक्लासिको के नाम से मशहूर इस मैच को देखने का मौका मिले। आपको बता दें कि साल 2014 से ही अवे फैंस इस मशहूर डर्बी को स्टैंड्स से नहीं देख पाए हैं।


ब्यूनस आयर्स के सुरक्षा मंत्री मार्टिन ओकाम्पो ने कहा था कि दोनों लेग्स में 4,000 अवे फैंस उपस्थित रहेंगे। हालांकि अब दोनों क्लब्स ने इस मसले पर सहमति बना ली है कि अवे फैंस को इस मैच के स्टैंड्स से दूर रखा जाएगा।

बोका द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, 'बोका जूनियर्स और रिवर पलेट ने इस बात पर एग्रीमेंट बना लिया है कि कोपा लिबेर्टाडोरेस के फाइनल के दोनों लेग्स अवे फैंस की नामौजूदगी में खेले जाएंगे। सोमवार दोपहर में अर्जेंटीना फुटबॉल असोसिएशन के हेडक्वॉर्टर पर प्रेसिडेंट क्लाउडियो तापिया और दोनों क्लबों के प्रेसिडेंट डैनिएल अंगेलिसी और रोडोल्फो डी ओनोफ्रिओ की मौजूदगी में इस बात पर सहमति बनाई गई।'


बयान में आगे लिखा था, 'इस मीटिंग में दोनों क्लबों के प्रेसिडेंट्स ने सुपरक्लासिको में दोनों साइड्स के फैंस को मौजूद रखने की लोकल और इंटरनेशनल अपीलों के बावजूद यह फैसला लिया। दोनों साइड के फैंस की उपस्थिति कई समस्याएं उत्पन्न कर सकती है।

Estudiantes v River Plate - Superliga 2018/19

अवे फैंस के लिए 4,000 सीट्स छोड़ने का मतलब है कि उनके और होम फैंस के बीच सेफ्टी स्पेस के लिए कई हजार और सीट्स को खाली छोड़ा जाए जिससे होम फैंस के लिए बड़ी संख्या में सीट्स कम हो जाएंगी। इस फैसले के बावजूद बोका जूनियर्स और रिवर पलेट ऐतिहासिक महत्व के इन दो फाइनल्स में अवे फैंस की उपस्थिति के लिए कोशिश करने वाले प्रेसिडेंट माकरी के इंट्रेस्ट की सराहना और सम्मान करते हैं।'