इंडियन सुपर लीग क्लब बेंगलुरू FC ने विश्व प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल ंकंपनी KIA मोटर्स के साथ नई पार्टनरशिप की घोषणा की है। इस नई डील के मुताबिक कोरियन कंपनी 2021-22 सीजन तक क्लब की मुख्य स्पॉन्सर रहेगी।


यह घोषणा KIA मोटर्स से MD और CEO कूख्युन शिम और बेंगलुरू FC के CEO पार्थ जिंदल द्वारा एक MoU पर साइन करने के बाद की गई।


दोनों पार्टियों के बीच हुई इस डील की घोषणा के दौरान क्लब के कैप्टन सुनील छेत्री, मिडफील्डर एरिक पार्तलु और गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू भी मौजूद रहे।


इस पार्टनरशिप के बाद अब इंडियन सुपर लीग क्लब अपनी शर्ट पर आगे के हिस्से में KIA का लोगो लगाएगा। इस पार्टनरशिप के जरिए साल 2019 से इंडियन मार्केट में एंट्री कर रही KIA को बड़ा फायदा होने की उम्मीद है।


बेंगलुरू की जर्सी पर दिखने के चलते अब कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी मार्केट में आने से पहले लोगों को लिए एक जाना-पहचाना नाम बन जाएगी।

क्लब की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक इस मौके पर पार्थ जिंदल ने कहा, 'बेंगलुरू फुटबॉल क्लब की KIA के साथ की पार्टनरशिप भारतीय फुटबॉल में एक ऐतिहासिक पल है। KIA का वर्ल्ड क्लास स्पोर्टिंग इवेंट्स आयोजित करने और टीम्स के साथ पार्टनरशिप करने का शानदार इतिहास है।'


जिंदल ने आगे कहा, 'KIA द्वारा बेंगलुरू को पार्टनर के रूप में चुनना क्लब के लिए गर्व का क्षण है। साथ ही यह टीम और बेंगलुरू शहर द्वारा बनाए गए फैन कल्चर के लिए भी बड़ी बात है। अभी तक जिस JSW नाम को टीम गर्व के साथ पहनती थी अब वह बेंगलुरू FC के नाम में जुड़ा रहेगा।'