FT: बेंगलुरु (मिकू 41') 1-0 चेन्नैइन


बेंगलुरु FC ने बीती रात श्री कांतिरवा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग 2018-19 के अपने पहले मैच में चेन्नैइन FC को 1-0 से हराकर अपने कैम्पेन की विजयी शुरुआत की। स्ट्राइकर मिकू ने मैच का इकलौता गोल किया।


पिछले सीजन के फाइनल के इस रिपीट में मिकू का 41वें मिनट में दागा गया गोल बेंगलुरु के लिए निर्णायक साबित हुआ। चेन्नैइन की टीम इस हार से निश्चित तौर पर निराश होगी क्योंकि इसमें उन्होंने गोल करने के कम से कम दो बेहद आसान मौके गंवाए।


इससे पहले होम टीम ने मैच की जबरदस्त शुरुआत करते हुए मैच के तीसरे ही मिनट में गोल का शानदार मौका बनाया लेकिन एरिक पार्तलु इस मौके को गोल में नहीं बदल पाए। राहुल भेके के थ्रो-इन पर मिली बॉल को पार्तलु सीधे चेन्नैइन गोलकीपर करनजीत सिंह के हाथों में मार बैठे।


इसके थोड़ी ही देर बाद भेके की एक गलती पर ग्रेगरी नेल्सन और जेजे ललपेख्लुआ ने जबरदस्त पेस दिखाते हुए मौका बनाया। नेल्सी की पर्फेक्ट थ्रू बॉल के साथ जेजे को सिर्फ बेंगलुरु के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाना था लेकिन वह बॉल को आगे निकले गुरप्रीत के पीछे खाली नेट में नहीं डाल पाए।

हाफ आवर मार्क के करीब भेके की एक और गलती ने चेन्नैइन को लगभग एक गोल गिफ्ट ही कर दिया था जब उनका खराब बैकपास सीधे जेजे के पास गया। चेन्नैइन फॉरवर्ड के सामने एक बार फिर से सिर्फ गुरप्रीत थे लेकिन वह दोबारा नाकाम रहे।


इसके बाद गुरप्रीत ने जर्मनप्रीत के एक लॉन्ग-डिस्टेंस शॉट पर बेहतरीन सेव किया जिसके थोड़ी ही देर बाद बेंगलुरु ने मैच का पहला गोल दाग दिया।


सिस्को हर्नान्डेज़ ने मिडफील्ड में बॉल जीती और तुरंत ही मिकू को चेन्नैइन डिफेंस के पीछे रिलीज किया। वेनेजुएलन स्ट्राइकर ने करारा शॉट जमाते हुए विपक्षी गोलकीपर को कोई मौका नहीं दिया और स्कोर 1-0 हो गया।


यह मैच का इकलौता गोल था और दोनों टीमें तमाम कोशिशें करने के बावजूद मैच में एक और गोल नहीं कर पाईं।