FT: रियल मैड्रिड (इस्को, 45'+1', बेल, 58', डियाज़, 90'+ 2') 3-0 रोमा


बीती रात सैंटियागो बर्नबेयु में खेले गए चैंपियंस लीग ग्रुप-G के मुकाबले में रियल मैड्रिड ने इटैलियन क्लब रोमा को 3-0 से हरा दिया। यूरोपियन जाएंट्स की इस जीत के हीरो मिडफील्डर इस्को, विंगर गारेथ बेल और क्लब की समर साइनिंग मारियानो डियाज़ रहे।


इससे पहले मैच के पहले हाफ में लगातार 3 बार के चैंपियन रियल मैड्रिड ने काफी अटैकिंग फॉर्म दिखाते हुए रोमा पर जबरदस्त प्रेशर बनाया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बर्नबेयु एक्ज़िट के बाद वेल्श विंगर बेल लगातार शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और मैच के चौथे मिनट में मिडफील्डर टोनी क्रूस के शानदार पास पर उनके पास स्कोर करने का  सुनहरा मौका था लेकिन वह इससे चूक गए।

इसके बाद इस्को को भी गोल करने का मौका मिला था पर रोमा के स्वीडिश स्टॉपर रॉबिन ओल्सन ने बेहतरीन बचाव करते हुए उनके प्रयास को खारिज़ किया।


ब्रेक से पहले तक ओल्सन ने स्कोर को 0-0 रखने की बहुत कोशिश की पर वह इसमें नाकाम रहे। रियल मैड्रिड  मिडफील्डर इस्को ने एक्सट्रा टाइम में मिली फ्री-किक को गोल में तब्दील कर क्लब का खाता खोला।


1-0 से बढ़त के बाद मैच के दूसरे हाफ में मिडफील्डर लूका मॉड्रिच के पास पर बेल ने गोल दागकर अपोनेंट पर पहले से बने प्रेशर को और गहरा कर दिया। हालांकि इस दौरान रोमा को पहले से बेहतर फॉर्म में देखा गया। 

बतौर सब्सिट्यूट इस गेम का हिस्सा बने यंग अटैकिंग मिडफील्डर मार्को असेंसियो ने आखिरी मिनटों में लगभग गोल कर ही दिया था पर ओल्सन ने उनके शॉट को गोल में जाने से बचा लिया। हालांकि वह स्कोर को 3-0 होने से रोक नहीं पाए। मैच का आखिरी गोल रियल मैड्रिड की करंट साइनिंग डियाज़ ने स्टॉपेज टाइम मे किया।


बता दें कि इस मुकाबले में रियल कोच हुलेन लोपेतेगी ने लिवरपूल को हराकर लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग जीतने वाली प्लेइंग XI के 10 प्लेयर्स को उतारा था।