चैंपियंस लीग में खेल रही सारी टीम्स की स्क्वॉड्स की कीमत की तुलना करने पर मजेदार आंकड़े निकलकर आए हैं। लगातार तीन बार से चैंपियंस लीग जीत रहा रियल मैड्रिड स्क्वॉड की कीमत के मामले में टॉप-5 में भी नहीं है।


भले ही इस बार भी होजे मोरीनियो अपनी टीम को चैंपियंस लीग के दावेदारों में से एक ना मान रहे हों लेकिन उनके पास चैंपियंस लीग की दूसरी सबसे महंगी स्क्वॉड है। इंग्लिश अखबार द सन के मुताबिक होजे मोरीनियो की स्क्वॉड की कुल कीमत 665 मिलियन पौंड है।


इस सीजन चैंपियंस लीग में भाग ले रहे क्लबों में सिर्फ उनके पड़ोसी मैनचेस्टर सिटी की स्क्वॉड की कीमत रेड डेविल्स से ज्यादा है। पेप गार्डिओला की सिटी की कुल कीमत 786 मिलियन पौंड बताई जा रही है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन है जिसकी स्क्वॉड की कुल कीमत 630 मिलियन पौंड है।


बार्सिलोना की स्क्वॉड की कीमत 538 मिलियन पौंड जबकि लिवरपूल स्क्वॉड की कुल कीमत 513 मिलियन पौंड आंकी गई है।

लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद गार्डिओला की स्क्वॉड की तुलना अगर चैंपियंस लीग में भाग ले रही सबसे छोटी टीम विक्टोरिया पिल्सेन से करें तो गार्डिओला और पिल्सेन की टीम की कीमत में 200 गुने का अंतर है।


चैंपियंस लीग में खेलने वाले देशों में इंग्लैंड सबसे ज्यादा खर्च करने वाला देश है। प्रीमियर लीग टीम्स का स्क्वॉड पर ऐवरेज खर्च 562 मिलियन पौंड है जो कि दूसरे नंबर की स्पेन 361 मिलियन पौंड से काफी आगे है। इस लिस्ट में फ्रांस 321 मिलियन पौंड, इटली 272 मिलियन पौंड और जर्मनी 180 मिलियन पौंड टॉप-5 के अन्य देश हैं।