भारत ने बीती रात ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में खेले गए SAFF कप 2018 के मुकाबले में मालदीव्स को 2-0 से मात देकर पाकिस्तान के साथ सेमी-फाइनल क्लैश बुक किया।


भारत और पाकिस्तान अब पांच साल के गैप के बाद एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के बीच पिछला  आधिकारिक मैच 2013 में खेला गया था। काठमांडू में खेला गया यह मैच भारत ने 1-0 से जीता था।

संडे को निखिल पुजारी और मनवीर के पहले इंटरनेशनल गोल्स की बदौलत भारत ने जीत दर्ज की और ग्रुप B का अंत दो मुकाबलों में छह पॉइंट्स लेकर किया।


निखिल मैच के 11वें मिनट में ही ओपनिंग गोल दाग सकते थे लेकिन अनिरुद्ध थापा के क्रॉस पर वह अपने हैडर को सही डायरेक्शन नहीं दे सके और बॉल गोल-पोस्ट के ऊपर चली गई।


निखिल और ललियनज़ुआला छांगटे विंग्स में पोज़िशन्स लगातार बदल रहे थे और अपने मूवमेंट से विरोधी डिफेंस को स्ट्रेच कर रहे थे। भारत ने अंततः 36वें मिनट में बढ़त बनाई।


निखिल ने फारुख के साथ वन-टू खेला और विरोधी डिफेंडर ने बॉल उनकी राह में डिफलेक्ट की, पुजारी ने लूज़ बॉल का फायदा उठाते हुए अपने शॉट से गोलकीपर मोहम्मद फैसल को बीट किया।


मनवीर ने हाफ-टाइम के ठीक पहले भारत की बढ़त दोगुनी की जब थापा ने मिडफ़ील्ड से एक खूबसूरत पास स्ट्राइकर की ओर खेली और फॉरवर्ड ने एक खूबसूरत मूव को फिनिशिंग टच देने में कोई गलती नहीं की। 

मालदीव्स ने मैच के 73वें मिनट में वापसी करने की कोशिश की लेकिन जेरी ललरिंजुअाला ने शानदार इंटरसेप्शन कर उनके अटैकर को शॉट लेने से रोक दिया।


पांच मिनट्स वाद विशाल कैथ ने लाइन से आकर बॉल क्लियर की और मैच के अंतिम मोमेंट्स में दो अच्छे बचाव कर क्लीन शीट रखने में कामयाबी पाई।