दो बार की ​इंडियन सुपर लीग चैंपियन एटीके को शनिवार को स्पेन के मर्सिया के पिनातर अरेना में खेले गए फ्रेंडली मुकाबले में प्रीमियर लीग साइड फुलहम ने 1-0 से मात दी।


जर्मनी के साथ 2014 में वर्ल्ड कप जीतने वाले आंद्रे शर्ला ने मैच का इकलौता गोल किया। इस हार के साथ ही  एटीके दूसरी ISL टीम बनी जिसने किसी इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब के खिलाफ मुकाबला खेला। इसके पहले दिल्ली डायनमोज ने वेस्ट ब्रॉम के खिलाफ मुकाबला खेला था जहां उन्हें भी 1-0 की हार का सामना करना पड़ा था। 

एटीके हेड कोच स्टीव कॉपेल ने अपनी टीम को 4-2-3-1 फॉर्मेशन में लाइन-अप किया। वहीं अमेरिकन-पाकिस्तानी बिजनेसमैन शाहिद खान के स्वामित्व वाली फुलहम ने समर साइनिंग्स फैब्री, मैक्सिम ला मर्चेंड, एल्फी मौसन और कैलम चेम्बर्स को स्टार्ट दिया।


फुलहम ने मुकाबले की बेहतर शुरुआत की और विएटो एवं ला मर्चंड क्लियर-कट मौकों पर गोल करने से चूके। वहीं ISL साइड के लिए कालू उचे ने हाफ-ऑवर मार्क में गोल दागने का शानदार मौका गंवाया।


पहले-हाफ के गोलरहित रहने के बाद फुलहम ने ऑवर-मार्क में बेंच से आंद्रे शर्ला को भेजा वहीं एटीके ने यूजेन्सन लिंग्दोह, बलवंत सिंह और जयेश राणे को मौका दिया।


एटीके के कॉम्पैक्ट-डिफेंस को आख़िरकार 72वें मिनट में शर्ला ने भेदा जब पूर्व चेल्सी प्लेयर ने अपने तगड़े शॉट से बॉल को टॉप राइट-हैंड कॉर्नर में डालने में कामयाबी पाई।

शर्ला के इस गोल के बाद फुलहम ने गेम में अपनी लीड को आसानी से प्रोटेक्ट किया। अब उनका सामना 15 सितंबर को कार्वेन कॉटेज में प्रीमियर लीग चैंपियंस मैनचेस्टर सिटी से होगा।


वहीं एटीके 16 सितम्बर को भारत वापस आएगी। उन्हें 29 सितम्बर को केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ ISL में अपना पहला मुकाबला खेलना है।