​इंडियन सुपर लीग (ISL) का पांचवां सीजन शुरू होने वाला है और इस बार के टूर्नामेंट में बड़े बदलाव के तौर पर आयोजकों ने कंपटिशन की शुरुआत में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी ना करने का फैसला लिया है।


फुटबॉल वेबसाइट गोल के मुताबिक टूर्नामेंट के अभी तक के चार साल के इतिहास में बॉलिवुड कलाकारों से भरी ओपनिंग सेरेमनी सबसे पक्की चीज रही है। इस दौरान टूर्नामेंट में कई नियम जोड़े और घटाए गए लेकिन ग्लैमर से भरी ओपनिंग सेरेमनी टूर्नामेंट की शुरुआत से अभी तक वैसी ही रही।


पहले सीजन में प्रियंका चोपड़ा के बाद आलिया भट्ट, वरुण धवन, जैक्लीन फर्नान्डेज़ और बीते सीजन सलमान खान, कटरीना कैफ तक इस टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म कर चुके हैं। ISL हर साल इस समारोह में बॉलिवुड सेलिब्रिटीज की मौजूदगी पर काफी निर्भर था।

ये सेलिब्रिटी इन ओपनिंग सेरेमनी के जरिए जिस खेल को प्रमोट करने की बात करते थे उससे बमुश्किल ही उनका कोई रिश्ता होता था, आप सलमान की हालिया मूवी में दिखाए गए एपिक फुटबॉल मैच को इसमें जोड़ लें तो भी।


इंडियन सुपर लीग की ये ओपनिंग सेरेमनी किसी बॉलिवुड अवॉर्ड शो जैसी होती थीं जिनमें नाच-गाने पर पूरा फोकस होता था और बीच-बीच में थोड़ी-बहुत बातें फुटबॉल पर भी हो जाती थीं।

FBL-IND-ISL-OPENING

ध्यान दिया जाए तो इस सेरेमनी के जरिए बॉलिवुड के दिग्गज अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स का प्रमोशन करते थे ना कि फुटबॉल का और देश के फुटबॉल प्रेमियों में इसे लेकर काफी असंतोष था।


इस सेरेमनी के बंद होने से फुटबॉल प्रेमियों के साथ कई प्लेयर्स और कोच भी काफी खुश हुए होंगे।