स्टॉपेज-टाइम गोल की मदद से स्लोवेनिया अंडर-19 ने क्रोएशिया में चल रहे चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में भारतीय अंडर-19 टीम को 1-0 से मात दी।


फ्लॉयड पिंटो ने क्रोएशिया के ख़िलाफ पहले मुकाबले में मिली 0-5 की हार से दो बदलाव किए। जिक्सन सिंह ने मोया को मिडफ़ील्ड में रिप्लेस किया वहीं नरेंद्र को राइट-विंग पोज़िशन पर जगह मिली। अनिकेत जाधव ने एक बार फिर टीम इंडिया के अटैक की कमान संभाली।


इंडियन कोल्ट्स ने मैच की शुरुआत से ही कुछ शानदार मौके गंवाए। रहीम अली ने ओपनिंग मिनट्स में सुरेश सिंह के क्रॉस पर बॉक्स से अपना हैडर सीधा विरोधी गोलकीपर के हाथों में मारा।

हाफ-ऑवर मार्क में इस बार रहीम अली की बॉल पर सुरेश सिंह, स्लोवेनियन कीपर को चकमा देने में असफल रहे। हाफ-टाइम तक दोनों टीमें पहला गोल दागने के लिए संघर्ष करती रहीं।


पहले हाफ में गोल में स्लोवेनिया के कमज़ोर एफर्ट्स को प्रभसुखन गिल ने आसानी से बाहर रखा वहीं दूसरे हाफ में गोलकीपर अपने बेस्ट पर दिखे और कुछ अच्छे बचाव कर टीम इंडिया को गेम में बनाए रखा।


भारत ने दूसरे-हाफ में पजेशन कंट्रोल कर कुछ हमले किए और ऑवर-मार्क के करीब कॉर्नर-किक से नरेंद्र का हैडर गोल से थोड़ा बाहर चला गया।


अनिकेत जाधव ने अपने दो प्रयासों से टीम इंडिया को बढ़त दिलाने की कोशिश की लेकिन दूसरे एंड पर स्लोवेनियन फॉरवर्ड ने गेम की आखिरी किक से गोल जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। भारत को अब टूर्नामेंट के आखिरी मैच में फ्रांस से भिड़ना है। 


भारत स्टार्टिंग XI: प्रभसुखन गिल, बोरिस सिंह,, जितेंद्र सिंह, अनवर अली, आकाश जाधव, जिक्सन सिंह, अमरजीत सिंह, सुरेश सिंह, नरेंद्र, रहीम अली, अनिकेत जाधव