​FT: कार्डिफ सिटी (कामारासा 45+2', वार्ड 70') 2-3 आर्सनल (मुस्ताफी 11', औबामेयांग 62', लकाज़ेट 81')


एलेक्ज़ेंडर लकाज़ेट के लेट गोल की मदद से आर्सनल ने वेल्श में खेले गए प्रीमियर लीग मुकाबले में कार्डिफ सिटी पर 3-2 की रोमांचक जीत दर्ज कर तीन महत्वपूर्ण पॉइंट्स हासिल किए।


1. लकाज़ेट ने आर्सनल को बचाया 

Cardiff City v Arsenal FC - Premier League

एलेक्ज़ेंडर लकाज़ेट ने सीजन की अपनी पहली स्टार्ट में महत्वपूर्ण गोल दागकर गनर्स को पूरे तीन पॉइंट्स दिलाए।  

हाल के समय में गनर्स की अवे फॉर्म काफी खराब रही है और टीम की डिफेंसिव परेशानियों के चलते कार्डिफ ने गेम में दो बार पिछड़ने के बाद भी वापसी की लेकिन लकाज़ेट ने अपने शानदार प्रदर्शन का अंत एक लाज़वाब गोल के साथ किया, वहीं पिएरे एमेरिक-औबामेयांग भी स्कोरशीट में रहे और गनर्स ने 3-1 की रोमांचक जीत दर्ज की।


बतौर मैनेजर यह एमरी की पहली अवे जीत थी, और वेस्ट हैम के ख़िलाफ पिछले हफ्ते मिली जीत के बाद गनर्स ने अपना मोमेंटम बरक़रार रखा। लेकिन टीम के प्रदर्शन से साफ था कि मैनेजर को अब भी कई परेशानियों के हल निकालने होंगे।


गनर्स ने स्कोड्रान मुस्ताफ़ी के गोल की मदद से बढ़त बनाई, लेकन नील वार्नोक की साइड ने सीजन का अपना पहला गोल दागकर वापसी की। ऑवर-मार्क में लकाज़ेट के साथ कम्बाइन होकर औबामेयांग ने गनर्स को फिर आगे किया लेकिन डैन्नी वार्ड ने होम टीम की वापसी कराई। अंत में पहले-हाफ में पोस्ट हिट करने वाले लकाज़ेट ने  शानदार फिनिश कर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई।


2. ओज़िल और चेक ने किया स्ट्रगल 

Cardiff City v Arsenal FC - Premier League

आर्सनल में अपनी पांचवी सालगिरह में मेसुत ओज़िल के पास खुद की उपयोगिता साबित करने का शानदार मौका था लेकिन पिछले हफ्ते बीमारी की वजह से टीम से बाहर रहे जर्मन प्लेयर एमरी की हाई-प्रेसिंग स्टाइल में फिट नहीं हो पाए और राइट-फ्लैंक में स्ट्रगल किया। उन्होंने गेम में ट्रैक-बैक भी नहीं किया और इससे राइट-बैक हेक्टर बेयरीन काउंटर-अटैक में पूरी तरह एक्सपोज़ हुए।


वहीं पेटर चेक की पासिंग स्किल्स पर फिर सवाल उठे और गोलकीपर ने बैक से अटैक को बिल्ड करने में स्ट्रगल किया। एमरी की प्लेइंग स्टाइल में एक ऐसे गोलकीपर की भूमिका अहम् है जो बॉल पर कम्फर्टेबल हो, लेकिन चेक इसका उल्टा हैं।


सातवें मिनट में वह एक बैक-पास कंट्रोल करने में असफल रहे और बॉल सीधा हैरी आर्टर को दी, लेकिन कार्डिफ फॉरवर्ड अपने शॉट को टार्गेट में नहीं रख सके। फिलहाल चेक अपने प्रदर्शन से खुद के पैरों में कुल्हाड़ी मार रहे हैं और जल्द ही बेर्न्ड लेनो एक्शन में दिख सकते हैं।


3. अपने मौकों का फायदा उठाने में असफल रही कार्डिफ 

Cardiff City v Arsenal FC - Premier League

रविवार के एनकाउंटर की शुरुआत से पहले सभी कार्डिफ की हार की उम्मीद कर रहे थे लेकिन गेम में वे पॉइंट हासिल करने के काफी करीब आए। वार्नोक की साइड ने दिखाया कि वे प्रीमियर लीग की टॉप साइड्स से कम्पीट कर सकते हैं, लेकिन उन्हें गेम के महत्वपूर्ण मोमेंट्स का फायदा उठाने की जरूरत है। 


चेक द्वारा दिए गए शुरुआती मौके पर आर्टर को स्कोर करना चाहिए था वहीं मॉरिसन भी अपने लेट हैडर से टीम को एक पॉइंट दिला सकते थे। कार्डिफ ने गेम की शुरुआत के पहले एक भी गोल नहीं दागा था लेकिन आर्सनल के खराब डिफेंस का फायदा उठाकर उन्होंने दो गोल्स जड़े, लेकिन गेम से कम से कम एक पॉइंट हासिल ना करने से वे निराश होंगे।