​FT: बार्सिलोना (मेसी 16', 61'. पुलिदो 24'own, सुआरेज़ 39', 90+3'pen, डेम्बेले 48', रैकिटिच 52', अल्बा 81') 8-2 हुएस्का (हर्नांडेज़ 3', गैलर 42')


लियोनल मेसी और लुइस सुआरेज़ के ब्रेस की मदद से बार्सिलोना ने इस सीजन सेगुंडा डिवीज़न से प्रमोट होकर आई हुएस्का को 8-2 से परास्त किया।


1. मेसी मैजिक से जीता बार्सिलोना 

FBL-ESP-LIGA-BARCELONA-HUESCA

कैम्प नोउ में अपनी पहली ट्रिप में हुएस्का ने शानदार शुरुआत की और मैच के तीसरे ही मिनट में हुआन कमियो  हर्नांडेज़ के गोल की मदद से बढ़त बनाई। लेकिन लियो मेसी, लुइस सुआरेज़ और होर्हे पुलिदो के ओन-गोल की मदद से बार्सिलोना ने जल्द ही मैच में पकड़ बना ली।


एलेक्स गैलर ने हुएस्का के लिए गोल दागकर पहले-हाफ के अंत में स्कोरलाइन 3-2 किया लेकिन इंटरवल के बाद मैच पूरी तरह एकतरफा हो गया। मेसी और सुआरेज़ ने अपने ब्रेस पूरे किए और ओस्मान डेम्बेले, इवान रैकिटिच और जोर्डी अल्बा ने भी बहती गंगा में हाथ धोया जिनके दम पर बार्सिलोना ने ला लीगा में अपना पर्फेक्ट रिकॉर्ड जारी रखा।


2. बार्सा का ढ़ीला डिफेंस 

FC Barcelona v SD Huesca - La Liga

कैम्प नोउ क्लब के लिए आठ गोल्स दागना शानदार अचीवमेंट थी लेकिन टीम के डिफेंस से कोच एर्नेस्टो वाल्वेर्डे चिंतित होंगे। हुएस्का के दोनों गोल्स में बार्सिलोना डिफेंडर्स काफी सुस्त नज़र आए। ओपनिंग तीन मिनट्स में बार्सिलोना ने अपनी लय भी नहीं पकड़ी थी, लेकिन पजेशन डॉमिनेट कर रहे थे।


हालांकि हुएस्का ने प्रेस कर बॉल वापस जीती और तेज़ी से काउंटर किया। होर्हे मोरमोन के खूबसूरत क्रॉस पर सैमुएल लोंगो ने बैक-पोस्ट से हैडर सिक्स-यार्ड बॉक्स में डाला और हुआन कमियो हर्नांडेज़ ने कोई गलती नहीं की। सेंटर-हाफ जेरार्ड पीके अपना डुएल जीतने में नाकाम रहे।


इसी तरह दूसरा गोल सैमुएल उमतिति की गलती से आया जब उन्होंने एक खराब पास खेला और मोई गोमेज़ ने लूज़ बॉल का फायदा उठाकर गैलर को गोल के लिए सेट-अप किया। बार्सिलोना का अटैक शार्प नज़र आ रहा है लेकिन अगर डिफेंसिव परफॉरमेंस में इम्प्रूवमेंट नहीं आई तो क्लब के लिए टाइटल चैलेंज करना मुश्किल हो जाएगा।


3. डेम्बेले- कुटीनियो-अल्बा की खतरनाक पार्टनरशिप 

FC Barcelona v SD Huesca - La Liga

ओस्मान डेम्बले और फिलिप कुटीनियो की लेफ्ट-हैंड साइड पार्टनरशिप को लेकर मैच के पहले काफी सवाल थे लेकिन फुल-बैक जॉर्डी अल्बा के सपोर्ट से बार्सिलोना का लेफ्ट-फ्लैंक पूरे मैच में काफी खतरनाक दिखा। हुएस्का के राइट-बैक मिरामोन को इस तिकड़ी ने पूरे 90 मिनट्स तक परेशान किया। तीनों प्लेयर्स के बीच शानदार मूवमेंट और आपसी तालमेल देखने को मिला।


डेम्बेले हर वक्त टेक-ऑन कर डिफेंडर्स को चकमा देने की कोशिश करते, कुटीनियो अंदर की ओर आकर बिल्ड-अप प्ले में इन्वॉल्व होते, वहीं अल्बा फ्लैंक्स में रन लगाकर डिफेंस को स्ट्रेच करते। अल्बा ने सुआरेज़ के असिस्ट पर गोल दागने में भी कामयाबी पाई।


वहीं डेम्बेले भी स्कोरशीट में रहे और अपने लो-शॉट से उन्होंने बॉल को फार-कॉर्नर में डालने में सफलता पाई। कुटीनियो ने गेम में स्कोर या असिस्ट नहीं किया, लेकिन उनका प्रदर्शन भी पॉजिटिव रहा।