​FT: रियल मैड्रिड (बेल 17', बेन्जेमा 48', 61', रामोस 66'pen) 4-1 लेगानेस (कर्रीयो 24'pen)


रियल मैड्रिड ने बीती रात सैंटियागो बर्नबेयू में खेले गए मुकाबले में लेगानेस को 4-1 से पीटकर जीत की हैट-ट्रिक लगाई। करीम बेन्जेमा के सेकंड-हाफ ब्रेस और गारेथ बेल एवं सर्जियो रामोस के गोल्स की मदद से रियल ने तीन महत्वपूर्ण पॉइंट्स हासिल किए।


1. रियल मैड्रिड ने लगाई जीत की हैट-ट्रिक 

FBL-ESP-LIGA-REAL MADRID-LEGANES

लेगानेस के ख़िलाफ जीत दर्ज कर हुलेन लोपेतेगी की साइड अब टेबल के टॉप पर आ गई है और सेल्टा वीगो से दो पॉइंट्स ऊपर है जिन्होंने शनिवार को एटलेटिको मैड्रिड को 2-0 से परास्त किया। बेल ने लगातार सातवें गेम में  स्कोर किया और 17वें मिनट में रियल को बढ़त दिलाई जब उन्होंने दानी कार्वाहाल के हैडर पर 12 यार्ड्स से बॉल नेट में डाली।


मैच के 24वें मिनट में कर्रीयो ने पेनल्टी-स्पॉट से थिबॉट कोर्टवा को बीट कर मेहमान टीम को बराबरी दिलाई। गोल से मैड्रिड की लय खराब हुई लेकिन उन्होंने पजेशन डॉमिनेट करना जारी रखा।


करीम बेन्जेमा ने ब्रेक के तीन मिनट्स बाद लॉस ब्लांकोस को आगे किया और जल्द ही रियल को 3-1 की बढ़त भी दिलाई जब मार्सेलो के पास को कलेक्ट करने के बाद उन्होंने लूका मॉड्रिच के साथ वन-टू खेलकर खूबसूरत  फिनिश किया। कप्तान सर्जियो रामोस ने जल्द ही पेनल्टी-स्पॉट से गोल दागकर रियल को 4-1 से आगे किया और तीन पॉइंट्स सुनिश्चित किए।


2. बेल और बेन्जेमा हों तो रोनाल्डो की क्या जरूरत?

Real Madrid v Leganes - La Liga Santander

मैड्रिड फैंस ने यह नहीं सोचा था कि मारियानो डियाज़ उनके नए नंबर-7 होंगे और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रिप्लेस करेंगे, लेकिन अगर बेल और बेन्जेमा अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो शायद उन्हें क्रिस्टियानो की कमी महसूस नहीं होगी। बेल ला लीगा में अपने बेस्ट गोलस्कोरिंग रन में हैं और बेन्जेमा पिछले तीन सीज़न्स में पहली बार गोल के सामने इतने शार्प और क्लीनिकल नज़र आ रहे हैं।


रोनाल्डो के जाने से इस जोड़ी को अटैक में आज़ादी मिली है और दोनों ही इसका भरपूर फायदा उठा रहे हैं। ला लीगा टाइटल रेस की प्रेडिक्शन करना मुश्किल है, लेकिन मैड्रिड इस बार सबसे तगड़े दावेदार के रूप में उभरती दिख रही है और 16 दिनों पहले एटलेटिको से सुपर कप में मिली हार को उन्होंने पीछे छोड़ दिया है।


3. कैसेमिरो ने किया निराश 

Real Madrid v Leganes - La Liga Santander

बीती रात मैड्रिड पूरे मुकाबले में शानदार थी, खासकर दूसरे हाफ में। लेकिन कैसेमीरो ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। पहले हाफ में एक खराब चैलेंज से उन्होंने पेनल्टी कंसीड की। सेकंड-हाफ में उनके कुछ अच्छे काउंटर प्रेसिंग मोमेंट्स थे लेकिन पजेशन बनाए रखने में उन्होंने काफी स्ट्रगल किया।


मैड्रिड के तीनों मिडफ़ील्डर्स की तुलना में उनकी पासिंग एक्यूरेसी भी सबसे कम 86.3% रही। लोपेतेगी के अंडर ब्राज़ीलियन को नया रोल मिला है और मिडफ़ील्ड एंकर की जिम्मेदारी से ढलने के लिए उन्हें थोड़े वक्त की जरूरत है।