​FT: पर्मा (जर्विनियो 33') 1-2 युवेंटस (मंजुकिच 2', मतुईडी 58')


युवेंटस को बीती रात अपने सेरी ए सीजन की पर्फेक्ट शुरुआत बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी लेकिन अंत में उन्होंने पर्मा को 2-1 से मात देने में कामयाबी पाई।


1. युवे ने लगाई जीत की हैट-ट्रिक 

Parma Calcio v Juventus - Serie A

मारियो मंजुकिच ने दूसरे ही मिनट में गोल जड़कर युवेंटस को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन पर्मा ने मेहमान टीम की राह मुश्किल की। हालांकि पूर्व क्रोएशिया इंटरनेशनल ने ब्लेज़ मतुईडी को विनिंग गोल के लिए सेट-अप कर युवे को तीन पॉइंट्स दिलाए। जर्विनियो ने पर्मा को बराबरी दिलाई थी और मेजबान इंटरवल तक बढ़त भी बना सकते थे लेकिन रीस्टार्ट के बाद उनका मोमेंटम डगमगा गया।


नए युवे-बॉय क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए पहले गोल का इंतज़ार और लम्बा हो गया और उनके गोल का सूखा अब दो हफ़्तों तक और बरक़रार रहेगा क्योंकि उन्हें पुर्तगाल नेशनल टीम में शामिल नहीं किया गया है।


इससे पहले मेहमान टीम ने गेम की शानदार शुरुआत की। मारियो मंजुकिच ने हुआन कुआड्राडो के पिन-पॉइंट क्रॉस पर बॉल को जाली में उलझाने में कोई गलती नहीं की। हालांकि पर्मा ने वापसी की कोशिश की और लियो स्टूलक की फ्री-किक से पोस्ट भी हिट किया।


जर्विनियो ने जल्द ही होम टीम को बराबरी दिलाई जब क्लोज़-रेंज से उन्होंने रिबाउंड में बॉल नेट में डाली। लेकिन युवे ने दूसरे हाफ में शानदार क्वॉलिटी दिखाते हुए विनर दागा जब मंजुकिच ने मतुईडी की राह पर बॉल फ्लिक की और फ्रांस इंटरनेशनल ने टाइट एंगल से लाज़वाब फिनिश किया।


2. टाइटल रेस की संभावनाएं?

FBL-ITA-SERIEA-PARMA-JUVENTUS

युवेंटस को बीते सीजन सेरी ए टाइटल के लिए मॉरिजियो सार्री की नापोली ने अंत तक पुश किया था लेकिन प्री-सीजन में कहा जा रहा था कि कार्लो अंचेलोट्टी की साइड के लिए अब पिछले सीजन के प्रदर्शन को दोहराना काफी मुश्किल होगा। वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मौजूदगी से युवे के लिए आठवें स्कूडेटो जीतने की राह आसान हो जाएगी।


तीन मुकाबलों में तीन जीत और नौ पॉइंट्स हासिल कर बियांकोनेरी ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन अभी भी वे अपने बेस्ट से काफी दूर हैं। वहीं सेरी ए से एडजस्ट करने में क्रिस्टियानो को भी समय की जरूरत है। ऐसे में इस समर अपनी स्क्वॉड डेप्थ को मजबूत करने वाली इंटर मिलान और नापोली के पास युवे को चुनौती देने का अच्छा मौका है, जिन्हें दोनों टीमें भुनाने की पूरी कोशिश करेंगी।


3. क्रिस्टियानो रोनाल्डो - जारी है पहले गोल का इंतज़ार 

FBL-ITA-SERIEA-PARMA-JUVENTUS

यह पहला मौका नहीं है जब क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सीजन की धीमी शुरुआत की है। लेकिन उनकी क्वॉलिटी इतनी अधिक है कि सीजन के अंत तक उनका 40 गोल्स दागना लगभग तय है। हालांकि सेरी ए इस टर्म काफी कम्पटीटिव है और अगर रोनाल्डो ने अब तक अपना खाता खोल लिया होता तो युवेंटस राहत की सांस जरूर लेता।


पहले हाफ में दो दफा वह अपने हैडर को निशाने में रखने में असफल रहे। क्रिस्टियानो का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन गोल के सामने उन्होंने एक बार फिर निराश किया। युवेंटस को अब इंटरनेशनल ब्रेक के बाद ससुओलो से खेलना है जिन्होंने सीजन की अच्छी शुरुआत की है। रोनाल्डो उम्मीद करेंगे कि थोड़े आराम के बाद वह गोल के सामने अपनी शार्पनेस वापस हासिल कर पाएंगे।