​FT: चेल्सी (पेड्रो 72', हज़ार्ड 85') 2-0 बॉर्नमथ


बीती रात स्टैमफोर्ड ब्रिज में खेले गए प्रीमियर लीग मुकाबले में चेल्सी ने पेड्रो रोड्रिगेज और ईडन हज़ार्ड के लेट गोल्स की मदद से बॉर्नमथ को 2-0 से हराकर तीन महत्वपूर्ण पॉइंट्स हासिल किए।


1. चेल्सी - चार मुकाबले, चार जीत 

Chelsea FC v AFC Bournemouth - Premier League

चेल्सी अब तक भले ही प्रीमियर लीग जीतने की प्रबल दावेदार नज़र नहीं आ रही है, लेकिन उन्होंने जीतना जारी रखा है। स्टैमफोर्ड ब्रिज में हुए मुकाबले में बॉर्नमथ अनुशासित और खतरनाक थी, लेकिन पेड्रो और ईडन हज़ार्ड के सेकंड हाफ गोल्स की बदौलत ब्लूज़ ने अपने इतिहास में छठी बार प्रीमियर लीग के ओपनिंग चार गेम्स जीते हैं, जिनमें से चार मौकों पर टीम चैंपियन भी बनी थी।


लगातार दूसरे हफ्ते चेल्सी का पजेशन बेस्ड फुटबॉल काम नहीं आया और बॉर्नमथ डिफेंस को ब्रेक करने के लिए  उन्हें धैर्य की जरूरत पड़ी - जो अंत में महत्वपूर्ण साबित हुआ। सार्री ने मुकाबले में पेड्रो की जगह विलियन को स्टार्ट करने का मौका दिया जिससे फाइनल थर्ड में किलर इंस्टिंक्ट की कमी नज़र आई। वहीं बॉर्नमथ दूसरे एंड पर खतरनाक लग रही थी और कैलम विल्सन दो बार स्कोर करने के करीब आए।


ऑवर मार्क तक फ़्रस्टेट होने के बाद सार्री ने पेड्रो का रुख किया और स्पैनिश फॉरवर्ड ने अपने मैनेजर को निराश नहीं किया। जल्द ही ईडन हज़ार्ड ने मार्कोस अलोंसो के साथ कम्बाइन होकर ब्लूज़ की बढ़त दोगुनी की। सार्री की टीम अब लीग टेबल में दूसरे स्थान पर है और मैनेजर इस विनिंग रिजल्ट से खुश होंगे।


2. लुइज़ और मोराटा को लेकर सार्री की चिंता 

Chelsea FC v AFC Bournemouth - Premier League

फर्स्ट-हाफ में डेविड लुइज़ की ब्रिलियंस और बेवकूफी दोनों देखने को मिली। उन्होंने बॉर्नमथ डिफेंस के ऊपर से अपने चिप किए हुए पासेज से चेल्सी के अटैक को धार दी लेकिन ब्राज़ीलियन ने डिफेंस में गलतियां भी कीं। एक खराब पास से उन्होंने विल्सन को स्कोर करने का मौका दिया जिसके बाद रयान फ़्रेज़र को भी शूटिंग चांस देने के करीब आए, लेकिन एनगोलो कांटे ने बॉल रिकवर करने में कामयाबी पाई।


लुइज़ की बॉल-डिस्ट्रीब्यूशन स्किल शानदार है लेकिन डिफेंस में लगातार गलतियों के चलते सार्री अब आने वाले मुकाबलों के लिए आंद्रेआस क्रिस्चंसन का रुख कर सकते हैं। वहीं दूसरे एंड में अल्वारो मोराटा ने भी निराश किया। बॉर्नमथ के डीप-डिफेंस के खिलाफ उनके पास स्पेस ढूंढने के ज्यादा मौके नहीं थे, लेकिन वह अपनी मूवमेंट से चेरीज़ को किसी भी तरह से परेशान करने में असफल रहे।


वहीं बेंच से आए ओलिविए जिरू ने अपने शानदार लिंक-अप प्ले से मोराटा को शर्मसार किया और पेड्रो के ओपनिंग गोल में असिस्ट भी किया। अपने बेहतर ऑल-राउंड कंट्रीब्यूशन के चलते जिरू फिलहाल मोराटा से बेहतर विकल्प नज़र आए हैं।


3. बॉर्नमथ ने फिर किया चेल्सी को परेशान 

FBL-ENG-PR-CHELSEA-BOURNEMOUTH

स्टैमफोर्ड ब्रिज, बॉर्नमथ के लिए अच्छा ग्राउंड रहा है- चेरीज़ ने यहां पिछले सीजन 3-0 की जीत दर्ज की थी। हालांकि सार्री की चेल्सी को रोकना उनके लिए आसान नहीं होने वाला था। बॉर्नमथ ने बैक-5 का इस्तेमाल कर चेल्सी के अटैक को निगेट किया और सेंट्रल एरिया को ओवरलोड किया।


लेकिन चेल्सी जैसी टीम के खिलाफ गलती करने का कोई मार्जिन नहीं था और मैनेजर हाउ इस बात से निराश होंगे कि सेकंड हाफ में पेड्रो और हज़ार्ड को शॉट लेने के लिए स्पेस दिया गया।


हार के बावजूद बॉर्नमथ की नज़र इस सीजन टॉप-10 फिनिश पर होगी। मार्को सिल्वा की एवर्टन से उन्हें चुनौती मिलेगी। वहीं प्रमोट होकर आए फुलहम और वूल्व्स भी उन्हें चुनौती दे सकते हैं, लेकिन बॉर्नमथ के पास प्रीमियर लीग का अनुभव है। साथ ही एक बेहतर मैनेजर भी है जो अपने प्लेयर्स का बेस्ट निकालने में पूरी तरह सक्षम है।