इटली की गलियों-सड़कों में वर्चुअल और रियल तरीके से सबपर छाए युवेंटस की समर साइनिंग क्रिस्टियानो रोनाल्डो आज चीवो वेरोना के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ओल्ड लेडी की बैल्क एंड व्हाइट जर्सी में अपना सेरी ए डेब्यू मैच खेलेंगे। इस मुकाबले में सबकी निगाहें पुर्तगाल इंटरनेशनल पर होगी।


बता दें कि पिछले महीने युवेंटस ने 105 मिलियन यूरो की एक डील में रोनाल्डो को रियल मैड्रिड से साइन किया था। इससे पहले वह ओल्ड लेडी के लिए एक फ्रेंडली मैच खेल चुके हैं जिसमें युवेंटस की सीनियर टीम ने क्लब की अंडर-23 टीम को 8-0 से हराया था। 

इटैलियन जाएंट्स की नज़र इस मुकाबले को जीतकर इस सीजन लगातर अपना आठवां स्कूडेटो जीतने की तरफ कदम बढ़ाने पर होगी। इस गेम में युवेंटस एक आत्मनिर्भर टीम नहीं होगी क्योंकि उसका मुकाबला चीवो वेरेना के साथ है जो सेरी ए के पिछले सीजन 13वीं पोजीशन पर रहा था।


चीवो की बात करें तो वह अपनी नई साइनिंग्स के लिए काफी आशावादी है। उसे उम्मीद है कि नए प्लेयर्स सेरी ए जाएंट्स के खिलाफ अपना प्रभाव जरूर बनाएंगे। इधर युवेंटस के कोच मैक्स अलेग्री ने इस बात की पुष्टि पहले ही कर दी है कि चीवो के खिलाफ रोनाल्डो अपना सेरी ए डेब्यू करेंगे।


वैसे देखा जाए तो अलेग्री के पास चीवो के खिलाफ प्लेइंग एलेवन चुनने के लिए काफी सारे ऑप्शन्स मौजूद हैं। ऐसे में वह अपने सबसे मजबूत फॉर्मेशन को पिच पर उतारने की सोच रहे होंगे। रोनाल्डो के अलावा क्लब की दूसरी नई साइनिंग्स जैसे की एमरे चैन, लियोनार्डो बोनुच्ची और जोऊ कैंसेलो को वह स्टार्टिंग एलेवन में जगह दे सकते हैं।

बता दें कि क्लब का प्री-सीजन टूर सक्सेसफुल रहा है। इंटरनेशनल चैंपियंस कप में युवेंटस ने बायर्न म्यूनिख को 2-0 से हराया था। बेनिफीका के खिलाफ क्लब पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज़ करने में सफल रहा था पर रियल मैड्रिड के खिलाफ अपने फाइनल गेम में उसे 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। 


युवेंटस के वेटरन स्टॉपर जानलुइजी बुफों को इस समर क्लब ने पेरिस सेंट जर्मेन के हाथों बेच दिया है जबकि गोंज़ालो हिग्वाइन मिलान के हाथों बेचे गए हैं। बता दें कि रोनाल्डो की मौजूदगी के बावजूद अलेग्री ने अपनी टीम को चीवो के खिलाफ ओवर कॉन्फिडेंट न होने की सलाह दी है। 


अब देखना यह है कि प्रीमियर लीग के साथ-साथ ला लीगा में जीत का परचम लहराने वाले रोनाल्डो सेरी ए में जीत का झंडा लहरा पाते हैं या नहीं।


संभावित XI:


चीवो वेरोनासेकुलिन, रोसेट्टिनी, टोमोविच, कैस्सिटोरे, जारोसिस्की, बिरसा, रिगोनी, हेतेमाज, राडोवानोविच, जियाचेरिनी, स्टेपिंस्की


युवेंटस: शेज़्नी, सांद्रो, कीलिनी, बोनुच्ची, कैंसेलो, प्यानिच, मतुइडी, चैन, कोस्टा, डिबाला, रोनाल्डो


किक ऑफ: रात 09:30 बजे से

टीवी इन्फो: सोनी टेन 1, सोनी टेन 2, सोनी टेन 2 HD