फीफा वर्ल्ड कप 2018 में सोमवार देर रात रोस्तोव अरेना में खेले गए राउंड ऑफ़-16 के रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और जापान को 3-2 से मात देकर क्वॉर्टर-फाइनल में जगह बनाई।


मैच में पहला हाफ गोलरहित रहा। लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जापान के जेंकी हरागुची ने गोल दाग एशियन टीम को शॉक लीड दिलाई। महज चार मिनट्स बाद जापान के तकाशी इनुई ने अपनी शानदार स्ट्राइक की मदद से ब्लू समुराई को 2-0 की बढ़त दिलाई।


इस समय ऐसा लगने लगा था कि अब बेल्जियम वापसी नहीं कर पाएगी, लेकिन 69वें मिनट में यान वर्टोनघन ने अपने शानदार हैडर से टॉप-कॉर्नर ढूंढा और बेल्जियम की वापसी की नींव रखी।

पांच मिनट बाद ईडन हज़ार्ड के शानदार क्रॉस पर बेंच से आए मारुआन फ़लइनि ने स्कोर कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी पर लाकर खड़ा किया। स्कोर बराबर हो चुका था और रविवार के दो मुकाबलों की तरह ये मैच भी एक्स्ट्रा-टाइम में जाता दिख रहा था।


लेकिन इंजरी टाइम के अंतिम 30 सेकंड्स में बेल्जियम ने एक शानदार काउंटर-अटैक में गोल दागकर रोमांचक जीत दर्ज की और ब्राज़ील के खिलाफ क्वॉर्टर-फाइनल स्पॉट बुक किया।


जापान ने अपने मैच पहले मैच में कोलंबिया को 2-1 से हराने के बाद सेनेगल को 2-2 के ड्रॉ पर रोका था, लेकिन पोलैंड से उसे आखिरी ग्रुप मुकाबले में 1-0 से हार मिली थी। फेयर-पे रूल से जापान अंतिम-16 में अपनी अच्छी किस्मत के बल पर पहुंचा था।


लेकिन बेल्जियम के खिलाफ हुए मुकाबला में उन्होंने अपना दम दिखाया और साबित किया कि वे टूर्नामेंट में सिर्फ भाग लेने नहीं आए हैं। 


खासकर, तकाशी इनुई ने अपने रन्स से बेल्जियम डिफेंस को कई दफा मुश्किलों में डाला और बॉक्स के बाहर से अपने शानदार शॉट से स्कोर भी किया। न ही इनुई और न ही जापान के अन्य खिलाड़ी इस शानदार परफॉरमेंस के बाद एलिमिनेट होना डिज़र्व नहीं करते थे। ब्लू समुराई ने अपने दमदार प्रदर्शन से पूरे एशिया को गर्वान्वित किया। 


जापान के शानदार प्रदर्शन और दर्दनाक विदाई के बाद ट्विटर में फैंस, प्लेयर्स और पंडितों ने उन्हें सांत्वना दी। आइए देखें कुछ बेस्ट ट्वीट्स:   





 

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​