फ्लेमेंगो के ब्राज़ीलियन फॉरवर्ड विनीशियस ने हाल ही में रियल मैड्रिड को 45 मिलियन यूरो में साइन किया है। फिलहाल वह फ्लेमेंगो में ही है। स्पैनिश जाएंट्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद डेवलपमेंट के लिए उन्होंने वहीं रुकना प्रिफर किया है।


वर्ल्ड सॉकर मैग्ज़ीन द्वारा दुनिया के 500 बेस्ट प्लेयर्स में चुने जाने के बाद अब वह गोल.कॉम के 50 अंडर 19 टैलेंट्स में से एक हैं। यह लिस्ट बुधवार को जारी किया गया है। AS के मुताबिक उनकी तुलना पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार नेमार जूनियर से की जा रही है। लोग उन्हें 'नया नेमार' कह रहे हैं।

पर 17 वर्षीय यह अटैकर इस बात से खुश नहीं है। गोल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'मैं उन तुलनात्मक बातों पर ध्यान नहीं देता पर हां मैं हमेशा नेमार को फॉलो करने की कोशिश करता हूं। इन दिनों मेरा उनसे काफी कॉन्टैक्ट है।'


'जब भी मैं उन्हें खेलते देखता हूं मैं कुछ टिप्स लेने की कोशिश करता हूं ताकि अपने गेम को और इंप्रूव कर सकूं। मैं दूसरा नेमार नहीं बनना चाहता। मैं अपना करियर खुद बनाना चाहता हूं और ब्राज़ील में हर एक इंसान के बीच खुशियां फैलाना चाहता हूं।'


बता दें कि अपने पहले प्रोफेशनल फुटबॉल में 1835 मिनट्स के गेम में विनीशियस ने 10 गोल दागे हैं। अपने करियर के इस स्टेज पर नेमार के खाते में केवल 8 गोल थे। नेमार ने पिछले हफ्ते रियो के बाहर मांगारतिबा स्थित अपने मेंशन में विनीशियस को बुलाया था।


इस ब्राज़ीलियन किड से रियल मैड्रिड को काफी उम्मीदें हैं। इस फॉरवर्ड का सपना कोपा लिबेर्टाडोरेस और ब्राज़ीली लीग टाइटल जीतने का है इसके बाद  वह अगले समर बर्नबेयु आएंगे।