​इंग्लिश आउटलेट इंडिपेंडेंट के अनुसार ​रियल मैड्रिड ​चेल्सी के गोलकीपर थिबॉट कोर्टवा को मैनचेस्टर यूनाइटेड के गोलकीपर डेविड डे हेया की तुलना में रियलिस्टिक ऑप्शन के रूप में देखता है और कोर्टवा को साइन कर समर में अपनी स्क्वॉड में एक टॉप-क्लास गोलकीपर जोड़ने की तलाश को पूरा करना चाहता है।


मैड्रिड के प्रेसिडेंट फ्लोरेंटिनो पेरेज़ अपनी बैकलाइन को प्रोटेक्ट करने के लिए एक बड़ा नाम चाहते हैं और साथ ही उनकी नज़र समर में एक स्टार आउटफील्ड प्लेयर पर भी है।

हालांकि डे हेया रियल मैड्रिड के लॉन्ग-टर्म टार्गेट हैं, लेकिन सैंटियागो बर्नबेयू के चीफ्स के बीच ऐसी फीलिंग है कि कोर्टवा को साइन करना डे हेया की तुलना में ज्यादा आसान होगा।


डे हेया फिलहाल मैनचेस्टर की जिंदगी से काफी खुश हैं और धीरे-धीरे पूरी तरह सेटल हो चुके हैं। यूनाइटेड जानता है कि डे हेया अपने होम वापस जा सकते हैं लेकिन मोरीनियो के आने के बाद उनकी सिचुएशन काफी बेहतर हुई है।


हालांकि कोर्टवा के लिए चीज़ें अलग हैं। एटलेटिको मैड्रिड के लिए वह पहले ही खेल चुके हैं और उनकी फैमिली मैड्रिड में रहती है और वह जल्द ही स्पेन वापसी करना चाहते हैं। वहीं चेल्सी के साथ उन्होंने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है।


रियल मैड्रिड यह भी जनता है कि यूनाइटेड फिलहाल चेल्सी की तुलना में काफी बेहतर फायनैंशियल पोजीशन में है और डे हेया को साइन करना बेहद मुश्किल होगा।


हालांकि वे इस बात से भी अवगत हैं कि कोर्टवा को साइन करने के लिए भी उन्हें बड़ी रकम चुकानी होगी। पेरेज़ ने प्राइवेटली अपने असोसिएट्स से कहा है कि मॉडर्न मार्केट में वह एक टॉप क्लास गोलकीपर के लिए 100 मिलियन पौंड खर्च करने के लिए तैयार हैं।

रियल मैड्रिड इस डील को आसान करने के लिए चेल्सी को अपने कुछ प्लेयर्स को भी ऑफर कर सकता है और बर्नबेयु में एक बड़े बदलाव की नींव रख सकता है।